Siskiyaan

Siskiyaan

दिल तड़पता रहा हम तरसते रहे,
अश्क आँखों से हर पल बरसते रहे,
जिनको पूजा न जाने कहाँ खो गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..|

जब मिले एक उपवन में ऐसे मिले,
एक ही डाल पर दो कलि खिल गए,
पंखुड़ी मिल गए दिल से दिल मिल गया,
पास आया तो मानो जमीं हिल गया,
ओ नदी हम किनारों के जैसे मगर,
हमसफर को न जाना ये क्या हो गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..||

ओ जब भी मिली मानो राधा मिली,
उनके होठों पर मुरली हमारी सजी,
सांस मुरली पर राधा के जैसे पडे,
उंगलियां भी हमारे थिरकने लगे,
उनकी मजबूरियां थी नयन भर गए,
जागे अरमान को हम दफ़न कर गए,
कृष्ण राधा की जोड़ी जुदा हो गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..||

साथ में देख कर लोग कहने लगे,
दो बदन एक जाँ हैं समझने लगे,
हम पवन थे अगर तो ओ कुछ कम नहीं,
साथ पत्तों के जैसे वे उड़ने लगे,
वे भी नादान थे हम भी कुछ कम नहीं,
प्यार समझे नहीं ये सजा हो गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..||

दोनों अनजान खुद को समझ ना सके,
रिस्ते शादी का क्या है समझ ना सके,
वो संवरती रही मैं सजाता रहा,
उसकी खुशियों में मैं मुश्कुराता रहा,
रात भर जश्न था मैं भी मदमस्त था,
कितना नादान मैं गम से अनजान था,
एक झोका चला और जहां लूट गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..||

क्या क़यामत हुयी जब सुबह आ गयी ,
मानो डोली नहीं मेरी अर्थी सजी,
मैं जहां पर खड़ा था खड़ा रह गया,
उनकी डोली उठाकर कोई ले गया,
खून आँखों से उसके बरसने लगे,
जिस्म से जान जैसे निकलने लगे,
ओ तड़पकर के मुझको बुलाती रही,
बेजुबाँ थे हमें ओ रुलाती रही,
प्यार समझा मगर अब ये किस काम का,
है जहाँ ये हँसीं पर ये किस काम का,
मेरी नज़रों से ओझल जहाँ हो गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..||

प्यार था अब किसी को जताते नहीं,
उनकी कोई अदा भूल पाते नहीं,
कैसे नागिन सी रातें अब डंसने लगी,
मेघ बनकर निगाहें बरसने लगी,
हाय किस्मत मुझे ओ बुलाते नहीं,
भूलकर हम उन्हें भूल पाते नहीं,
रब कैसा ये मेरा जहाँ हो गया,
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..||
हाय किश्मत मेरा, वेवफा हो गया..||

!!! मधुसूदन !!!

Siskiyaan

Dil tadaptaa rahaa ham taraste rehen,
Ashk aankhon se har pal barashte rahen,
Jinko pujaa na jaane kahaan kho gaya,
Hay kishmat mera bewfaa ho gayaa,
Kaise kishmat mera bewfaa ho gaya.

Jab mile ek upwan main aise mile,
Ek hi daal par do kali khil gaye,
Do kali kyaa kahen dil se dil hi miley,
Paas aaya to maano jamin hil gaye,
way nadi ham kinaaron ke jaise magar,
Hamsafar they wahi main samajh naa saka,
hay  kishmat mera bewfaa ho gaya…1

O jab bhi mili maano radhaa mili,
Unke hothon pe murli hamari saji,
Saans raadhe ki murli par jaise pade,
Ungliyan bhi hamaari thirakne lage,
Unki majburiyan thi nayan bhar gaye,
Jaage armaan ko ham dafan kar gaye,
krishn raadhaa ki jodi judaa ho gaya,
Hay kishmat mera bewfaa ho gayaa,..2

Saath men dekh kar log kahne lage,
Do badan ek jaan hain samajhne lage,
Ham pawan they agar,
Wey bhi kuchh kam nahin,
Saath Patton ke jaise way udne lage,
Way bhi naadaan they main bhi kuchh kam nahin,
pyaar samjhe nahin ye sajaa ho gaya,
Hay kishmat mera bewfaa ho gaya…3

Dono anjaan khud ko samajh naa sake,
riste shaadi ka kyaa hai samajh naa sakaa,
wah sawarti rahi main sajaata rahaa,
uski khushiyon men main mushkuraataa raha,
raat bhar jashn thaa main bhi madmast thaa,
kitne naadaan main gam se anjaan thaa,
ek jhokaa chala aur jahaan kho gayaa.
Hay kishmat mera bewfaa ho gayaa…4

Wah subah aa gayee jab qayaamat huyee
maano doli nahin meri arthi saji,
Main jaha per khada tha khada rah gaya,
Unki doli uthakar koyee le gaya,
Khun aankhon se unke barasne lage,
Jism se jaan jaise nikalne lagaa,
O tadapker ke mujhko bulaati rahi,
Bejuban they hamain o rulaati rahi,
Pyaa samjhaa magar ab ye kis kaam kaa,
Hai jahaan ye hansi par ye kis kaam kaa,
Meri nazron se ojhal jahan ho gaya,
Hay kishmat mera bewfaa ho gayaa…5

Pyar thaa ab kisi ko, jataate nahin,
Unki koyee adaa bhul paate nahin,
kaise nagin si retain ye dasne lagi,
Megh banker nigahain barsane lagi,
hay kismant mujhe O bulaate nahin,
Bhul kar bhi unhe bhul paate nahin,
Rab kaiaa ye meraa jahaan ho gaya,
Hay kishmat mera bewfaa ho gayaa…6

!!! Madhusudan !!!

14 thoughts on “Siskiyaan

  1. kya kahun main ya kuch na kahun
    tujhse jo mila to pura ho gaya
    is qadar tujhse milne ki khumari thi mujh par
    ki jamane ke dastur par nazar nahi gaya
    ham samajhte rahe ke tum mujhse ho
    mujhe kya thi khabar ye kanch ka khilona ho gaya
    jo thokar lagi jamane ke dastur se
    mera sara jaha chakna chur ho gaya
    haay meri qishmat bewafa ho gaya

    Like

Leave a Reply

