Tiranga Hamari Jaan

Tiranga Hamari Jaan

जब तलक है तिरंगा है शान मेरा, इसके क़दमों मेंअर्पित है जान मेरा ।।
यूँ तो टुकड़ों में कल आज भी हैं बंटे, धर्म जाति से ऊपर नहीं उठ सके,
क्या हुआ क्षेत्र में हम हैं बिखरे हुये, हैं मगर इस तिरंगे में सिमटे हुये,
इस महापर्व पर है शान मेरा, इसके क़दमों में अर्पित है जान मेरा ।
हम झुकें पर तिरंगा ना झुक पायेगा, हम मिटे पर तिरंगा ना मिट पायेगा,
धर्म जाति को कुर्बान कर देंगे हम, बँट गए क्षेत्र को एक कर देंगे हम,
इस तिरंगे में लिपटा जहान मेरा, इसके क़दमों में अर्पित है जान मेरा ।।
मधुसूदन

jab talak hai Tiranga hai shaan mera, isake qadamon men arpit hai jaan mera ..  yoon to tukadon mein kal aaj bhee hain bante, dharm jaati se oopar nahin uth sake, kya hua kshetr mein ham hain bikhare huye, hain magar is Tirange mein simate huye, is mahaaparv par hai shaan mera, isake qadamon mein arpit hai jaan mera .  ham jhuken par Tiranga na jhuk paayega, ham mite par Tiranga na mit paayega, dharm jaati ko kurbaan kar denge ham, bant gae kshetr ko ek kar denge ham,  is Tirange mein lipata jahaan mera, isake qadamon mein arpit hai jaan mera ..

Madhusudan 🙂

Leave a Reply

